Thursday, November 25, 2010

उसने जो चाहा था मुझे इस ख़ामुशी के बीच मुझको किनारा मिल गया उस बेखुदी के बीच घर में लगी जो आग तो लपटों के दरमियां मुझको उजाला मिल गया उस तीरगी के बीच उसकी निगाहेनाज़ को समझा तो यों लगा कलियाँ हज़ार खिल गईं उस बेबसी के बीच मेरे हजा़र ग़म जो थे उसके भी इसलिए उसने हँसाकर हँस दिया उस नाखुशी के बीच मेरी वफ़ा की राह में उँगली जो उठ गई दूरी दीवार बन गई इस ज़िंदगी के बीच दुनिया खफ़ा है आज भी तो क्या हुआ उसका ही रंगो नूर है इस शायरी के बीच

उसने जो चाहा था मुझे इस ख़ामुशी के बीच
मुझको किनारा मिल गया उस बेखुदी के बीच
घर में लगी जो आग तो लपटों के दरमियां
मुझको उजाला मिल गया उस तीरगी के बीच
उसकी निगाहेनाज़ को समझा तो यों लगा
कलियाँ हज़ार खिल गईं उस बेबसी के बीच
मेरे हजा़र ग़म जो थे उसके भी इसलिए
उसने हँसाकर हँस दिया उस नाखुशी के बीच
मेरी वफ़ा की राह में उँगली जो उठ गई
दूरी दीवार बन गई इस ज़िंदगी के बीच
दुनिया खफ़ा है आज भी तो क्या हुआ
उसका ही रंगो नूर है इस शायरी के बीच

No comments:

Followers

kavitaye

Feedjit